Blog

चीनी कंपनी रियलमी भारत में करेगी अपने कारोबार का विस्तार, इस साल के अंत तक 10 हजार से ज्यादा करेगी कर्मचारियों की संख्या

https://ift.tt/3gbaOGG



चीन की कंपनी रियलमी (Realme) ने इस साल के अंत तक भारत में हेड काउंट को 10,000 से अधिक करने की योजना बनाई है। इस बात की जानकारी रियलमी इंडिया के सीईओ माधव सेठ ने दी है। कंपनी ने 3 करोड़ स्मार्टफोन और 80 लाख आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस-बेस बेचने का लक्ष्य भी रखा है।

भारत में लोकल कारखानों को खोलने पर जोर

माधव सेठ ने कहा कि हम साल के अंत तक अपने वर्कफोर्स को बढ़ाकर 10,000 तक करने का लक्ष्य रख रहे हैं। साथ ही, हम अपने सप्लायर्स और पार्टनर्स को भारत में लोकल कारखानों को खोलने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं ताकि देश की अर्थव्यवस्था में अधिक योगदान देने दे सकें।

कंपनी कर रही है बजट फोन पर फोकस

सेठी ने कहा कि ग्राहक अब बजट फोन पर फोकस कर रहे हैं। 2019 के मुकाबले 2020 में बजट फोन अधिक खरीदा जा रहा है। ऐसे में फ्लैगशिप सेगमेंट से लेकर मिड रेंज सेगमेंट तक की स्मार्टफोन सबसे अधिक प्रभावित होगी।
काउंटर पॉइंट रिसर्च के अनुसार, 2020 की पहली तिमाही में रियलमी ने 119 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि की है। कंपनी को 2020 में ग्लोबल ग्रोथ रेट 100 प्रतिशत से अधिक बनाए रखने की उम्मीद है।

कंपनी ने भारतीय बाजार में उतारा बजट स्मार्टफोन

बता दें कि कंपनी ने मंगलवार को C सीरीज भारत में लॉन्च कर दी। इस सीरीज के तहत कंपनी ने दो बजट फोन भारत में लॉन्च किए हैं। रियलमी C12 की कीमत 8,999 रुपए है। भारत में इस फोन की टक्कर Redmi 8 Prime से होगी। दोनों स्मार्टफोन दमदार बैटरी के साथ आती हैं। इनमें रियलमी C12 में 6000mAh बैटरी तो वहीं रेडमी 9 प्राइम में 5020mAh की बड़ी बैटरी दी गई है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


रियलमी अपने सप्लायर्स और पार्टनर्स को भारत में लोकल कारखानों को खोलने को कह रही है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *